PM Modi और लाल कृष्ण आडवाणी के साथ दिखीं रामायण की 'सीता',दीपिका चिखलिया ने ताजा कीं पुरानी यादें

 dipika chikhlia-seeta

कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन लगा हुआ है. ऐसे में बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री पर भी ताला लग गया है. नई फिल्मों और टीवी शोज के आभाव में जनता पुराने शोज को वापस लाने का आग्रह कर रही है और ऐसे में रामानंद सागर के पॉपुलर शो रामायण की डीडी चैनल पर वापसी हो गई है. रामायण ने जो एतिहासिक सफलता पाई, जो रिकॉर्ड कायम किए, वे भारतीय टीवी के इतिहास में आज तक कोई और सीरियल हासिल नहीं कर सका है। रामानंद सागर की 'रामायण' के बाद इसके कई वर्जन टीवी पर देखने को मिले, पर खास सफलता न पा सके।


 1988 में रामानंद सागर की 'रामायण' को बेस्ट टीवी सीरियल का अवॉर्ड भी मिला था। वहीं इसमें सीता का रोल प्ले करने वालीं दीपिका चिखलिया को बेस्ट ऐक्ट्रेस के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। उस दौर के अवॉर्ड शो का एक वीडियो यूट्यूब पर छाया हुआ है।

रामायण के टेलीकास्ट होते है इसकी स्टार कास्ट फिर से चर्चा में आ गई है। सोशल मीडिया पर सबकी कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं इन सबके बीच रामायण की सीता यानी दीपिका चिखलिया की एक फोटो वायरल हो रही है जिममें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लाल कृष्ण आडवाणी के साथ नजर आ रही हैं। हालांकि ये फोटो काफी फुरानी है। इस फोटो को दीपिका ने खुद अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। 


अब ‘रामायण’ की ‘सीता’ ने दर्शकों को एक और सरप्राइज दिया है। दरअसल, दीपिका चिखलिया ने दर्शकों के दिल में अपनी एक खास जगह बनाई थी। दीपिका ने सोशल मीडिया पर ‘रामायण’ की पूरी कास्ट की एक फोटो शेयर की है। यह जमकर वायरल हो रही है। फोटो में आप देख सकते हैं कि सभी किरदार अपने निभाए गए रोल में ड्रेसअप हुए हैं।


अरुण गोविल से लेकर दीपिका चिखलिया, सुनील लहरी, अरविंद त्रिवेदी, बाल धुरी, मुकेश रावल की तरह अन्य कई कलाकारों को रामानंद सागर ने 'रामायण' के जरिए जिंदगी भर की पहचान दिला दी। 1987 में लॉन्च किया गया यह सीरियल अपार सफल रहा।

Post a comment

0 Comments